RAJASTHAN DA increased 2024

RAJASTHAN DA increased 2024: राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता 9 प्रतिशत बढ़ाया, सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी👇👇👇

प्रदेश सरकार के 8 लाख से अधिक राज्य कर्मचारी और 4 लाख पेंशन भोगियों को मुख्यमंत्री भजनलाल की ओर से बड़ा तोहफा दिया गया है सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9% बढ़ा दिया है वित्त विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

DA increased
DA increased

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 10 जुलाई को पेश होने वाले पूर्णकालिक बजट से पहले राज्य के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है मुख्यमंत्री भजनलाल ने छठे वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों के महंगाई भत्ता को 9 फीसदी बढ़ा दिया है इसमें 5 और 6 वें वेतनमान का चयन करने वाले कर्मियों का डीए 9% बढा़ है इसके अतिरिक्त प्री रिवाइज वेतनमान वाले कर्मियों और पेंशनर्स का डीए भी बढ़ाया गया है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

सरकारी कर्मचारियों का डीए 9 प्रतिशत बढ़ने से कर्मचारियों में खुशी की लहर है इसको लेकर सरकार ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है इस नोटिफिकेशन के बाद सरकारी कर्मचारियों के चेहरे खिल गये हैं इस निर्णय के बाद पांचवें वेतनमान में महंगाई भत्ता 427 प्रतिशत से बढ़कर अब 443 प्रतिशत और छठे वेतनमान में 230 प्रतिशत से बढ़कर अब 239 प्रतिशत हो गया है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर जानकारी दी सुशासन को समर्पित प्रदेश सरकार ने पांचवें एवं छठे वेतनमान के अंतर्गत राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनरों के महंगाई भत्ते में क्रमश: 16% एवं 9% की बढ़ोतरी का निर्णय लिया है।

DA increased Update

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने राज्य कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी लेकिन राजस्थान सरकार ने इस घोषणा को बढ़ाते हुए 9% कर दिया है मुख्यमंत्री की इस घोषणा से राज्य के कर्मचारी और पेंशनरों को लाभ मिलेगा इसके लिए वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए हैं।

राजस्थान सरकार द्वारा राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते बढ़ाने को लेकर जो आदेश जारी हुआ है वह 1 जनवरी 2024 से लागू माना जाएगा ऐसे में 1 जनवरी से लेकर 29 फरवरी की अवधि के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की राशि राजस्थान सरकारी सेवक सामान्य भविष्य निधि नियम 2021 के प्रावधानों के अनुसार जीपीएफ खाते में जमा की जाएगी इसके साथ ही नगद भुगतान एक मार्च से स्वीकार्य होगा यानी मार्च 2024 का वेतन 1 अप्रैल 2024 को देय होगा।

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

Post a Comment

Previous Post Next Post