Rajasthan Mines And Geology Vibhag Vacancy 2024

Rajasthan Mines And Geology Vibhag Vacancy 2024 :

राजस्थान खान एवं भूविज्ञान विभाग में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

राजस्थान खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 20 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Mines And Geology Vibhag Vacancy
Mines And Geology Vibhag Vacancy

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा खान एवं भूविज्ञान विभाग के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है इसके अंतर्गत भू वैज्ञानिक के 32 पदों पर एवं सहायक खनिज अभियंता के 24 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं राजस्थान खान एवं भू विज्ञान विभाग के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से शुरू होंगे और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 अगस्त रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 निर्धारित किया गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एमबीसी, दिव्यांगजन और सहरिया क्षेत्र के लिए ₹400 आवेदन शुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें चयनित अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल L-14 के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा।

खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आरपीएससी खान एवं भूविज्ञान विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद एसएसओ पोर्टल पर अपनी आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन कर लेना है।

यदि आपके पास एसएसओ आईडी और पासवर्ड नहीं है तो आपको पहले एसएसओ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा इसके बाद अपनी आईडी और पासवर्ड की सहायता से लॉगिन कर लेना है इसके अलावा यदि आप पासवर्ड भूल गए हैं तो आप फॉरगेट पासवर्ड पर क्लिक करके इसे रिसेट कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Mines And Geology Vibhag Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 22 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें


Post a Comment

Previous Post Next Post