SSC MTS Recruitment 2024

SSC MTS Recruitment 2024: एसएससी एमटीएस भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं, वह सभी 31 जुलाई तक अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में बताने वाले हैं।


कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से मल्टीटास्किंग स्टाफ और हवलदार के पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए दसवीं पास आवेदन फॉर्म भर सकते हैं ऑनलाइन माध्यम से 27 जून से आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं और उसके अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है। 

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

एसएससी एमटीएस भर्ती आवेदन शुल्क 

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए जितनी भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100 जमा करना होगा इसके साथ अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है। 

एसएससी एमटीएस भर्ती आयु सीमा 

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल रखी गई है और अधिकतम आयु सीमा 25 साल रखी गई है इसके साथ ही कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 साल भी रखी गई है जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी इसके साथ ही आयु की गणना 2024 के आधार पर की जाएगी। 

एसएससी एमटीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता  

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना बहुत जरूरी है।

एसएससी एमटीएस भर्ती चयन प्रक्रिया

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के आधार पर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसके साथ ही जो भी उम्मीदवार हवलदार पद के लिए आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी का चयन फिजिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा, इस भर्ती के लिए सबसे पहले ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना है जिसमें आपको सभी प्रकार की जानकारी देखने को मिल जाएगी इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक कर देना होगा। 

अब आप कर्मचारी चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जा चुके हैं वहां पर आपको होम पेज पर लॉगिन कर लेना है और आवेदन फार्म के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जिसके बाद आपको आवेदन फॉर्म भरना होगा जो भी जानकारी आपसे पूछी जाती है वह सभी प्रकार की जानकारी आपको करनी होगी और सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड कर देना है इसके साथ ही अपने जाति वर्ग के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।

SSC MTS Recruitment Important Links 

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरे






Post a Comment

Previous Post Next Post