Income Tax Department Vacancy 2024

Income Tax Department Vacancy: इनकम टैक्स विभाग भर्ती का 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

इनकम टैक्स विभाग का 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 9 अगस्त तक भरे जाएंगे।
Income Tax Department Vacancy
Income Tax Department Vacancy

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके अनुसार टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और हवलदार के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इनकम टैक्स विभाग द्वारा यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकाली गई है इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

आयकर विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है आयकर विभाग भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा इसमें टैक्स असिस्टेंट के लिए आठ पद, स्टेनोग्राफर के लिए एक पद और हवलदार के लिए सात पद रखे गए हैं इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त रखी गई है।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी अभ्यर्थी इसके लिए निशुल्क आवेदन भर सकते हैं।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती आयु सीमा

इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 9 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में हवलदार पद के लिए अभ्यर्थी दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और स्टेनोग्राफर पद के लिए 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए टैक्स असिस्टेंट पद के लिए अभ्यर्थी का स्नातक होना अनिवार्य है इसके अलावा सभी के लिए स्पोर्ट्स क्वालिफिकेशन भी होनी चाहिए आवेदक शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन स्पोर्ट्स ट्रायल, स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

इनकम टैक्स विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इनकम टैक्स विभाग भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए निर्देश अनुसार भेज देना है अभ्यर्थियों का आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि 9 अगस्त 2024 को शाम 6:00 बजे से पहले निर्धारित स्थान पर पहुंच जाना चाहिए।

Income Tax Department Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 9 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें


Post a Comment

Previous Post Next Post