ITBP Tradesman Vacancy 2024

ITBP Tradesman Vacancy 2024: आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

आईटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 18 अगस्त तक भरे जाएंगे।

ITBP Tradesman Vacancy
ITBP Tradesman Vacancy

आईटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसमें कांस्टेबल टेलर के 18 पद और कांस्टेबल मोची के 33 पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जुलाई से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 18 अगस्त रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

भारत तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा कांस्टेबल ट्रेड्समैन के 51 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यह भर्ती ग्रुप सी के तहत निकाली गई है इस भर्ती के लिए ऑल इंडिया पुरुष और महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए 10वीं पास एक्सपीरियंस अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 18 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है।

आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन शुल्क

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में आईटीआई या एक्सपीरियंस होना चाहिए।

आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, लिखित परीक्षा और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

आईटीबीपी ट्रेड्समैन भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईटीबीपी कांस्टेबल ट्रेड्समैन पद के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार आईटीबीपी ट्रेड्समैन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यान पूर्वक देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

ITBP Tradesman Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 20 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 18 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें


Post a Comment

Previous Post Next Post