Ration Card 2024 Ekyc Status Check

 Ration Card Ekyc Status Check: आपका राशन कार्ड की ई-केवाईसी हुई या नहीं घर बैठे मोबाइल से चेक करें👇👇

सभी राशन कार्ड धारकों के लिए ई केवाईसी करवाना जरूरी कर दिया है राशन कार्ड के लिए ईकेवाईसी करवाने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है आप घर बैठे यह चेक कर सकते हैं कि आपके राशन कार्ड की ई-केवाईसी हुई या नहीं।

Ration Card Ekyc Status Check
Ration Card Ekyc Status Check

पूरे देश में राशन कार्ड धारकों के लिए ई केवाईसी करवाना जरूरी कर दिया है ई केवाईसी नहीं करवाने की स्थिति में राशन बंद किया जा सकता है राशन कार्ड के लिए ई केवाईसी करवाने की अंतिम तिथि 30 जून है जो अभ्यर्थी राशन कार्ड रखते हैं उनका समय पर ई केवाईसी करवाना अनिवार्य कर दिया है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

आपको बता दें कि जो राशन कार्ड धारक ईकेवाईसी नहीं करवाएंगे उनको राशन कार्ड से मिलने वाले लाभों से वंचित होना पड़ सकता है अगर आप राशन कार्ड की ई केवाईसी करवाना चाहते हैं तो आपके नजदीकी डीलर के पास जा सकते हैं और अपना आधार कार्ड ले जाकर ईकेवाईसी करवा सकते हैं।

अभी तक काफी लोगों ने राशन कार्ड की ईकेवाईसी करवा ली है इसे आप घर बैठे भी चेक कर सकते हैं कि आपका राशन कार्ड की ई केवाईसी हुई है या नहीं हुई है।

अपने राशन कार्ड में आप किस प्रकार से ई केवाईसी का स्टेटस चेक कर सकते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी यहां बता रहे हैं आप अपने राशन कार्ड की ई केवाईसी आसानी से चेक कर सकते हैं अभी दो राज्यों द्वारा इसके लिए पोर्टल जारी किया गया है जिसमें राशन कार्ड नंबर डालने के बाद ई केवाईसी का स्टेटस दिखाई देता है।

राशन कार्ड ई केवाईसी स्टेटस चेक करने की प्रक्रिया

राशन कार्ड ईकेवाईसी स्टेटस चेक करने के लिए आपको संबंधित राज्य की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसका डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

इसके बाद आप जिस राज्य से हैं उस राज्य के सामने क्लिक करना है और अपने राशन कार्ड का नंबर डालकर चेक ई केवाईसी स्टेटस पर क्लिक करना है जिसमें आपको उसे राशन कार्ड का ईकेवाईसी स्टेटस दिखाई देगा और आपको पता चलेगा कि ईकेवाईसी कंपलीट हुई है या रिजेक्ट हुई है सारी जानकारी आपको दिखाई देगी।

Ration Card Ekyc Status Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

हिमाचल प्रदेश: यहां से देखे
पश्चिम बंगाल: यहां से देखे
अन्य राज्य: यहां से देखे




Post a Comment

Previous Post Next Post