Community Health Officer Vacancy 2024

Community Health Officer Vacancy 2024:

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4500 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत जितने भी इच्छुक योग्य उम्मीदवार हैं वह तभी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 21 जुलाई तक भरे जाएंगे।

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर 4500 पदों का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जिसके तहत ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे जाएंगे जितने भी उच्च योग्य उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी 1 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Community Health Officer Vacancy

Community Health Officer Vacancy

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए आवेदन शुल्क आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में हमने नीचे डिटेल में बात की हुई है। 

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती आवेदन शुल्क  

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी की जानकारी के लिए बता दें की आवेदन शुल्क का भुगतान जाति वर्ग के अनुसार किया जाएगा सामान्य वर्ग ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क मात्र ₹500 रखी गई और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग एवं सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क मात्र ₹250 रखी गई है। 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 42 साल होनी चाहिए इसके साथ ही सभी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छोड़ प्रदान किया जाएगा जिसकी जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी। 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं सभी की जानकारी के लिए बता दें कि शैक्षिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवार को बीएससी नर्सिंग से संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा डिग्री प्राप्त होना बहुत ज्यादा जरूरी है इसके साथ ही विस्तृत जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा इसके साथ ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी उन सभी उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए सबसे पहले आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना है जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी। सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के बाद आपको आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक कर देना है। 

इसके पश्चात आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म को लग जाएगा जिसमें आपको सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी दर्ज करनी है और सभी प्रकार की आवश्यक दस्तावेज को अपने आवेदन फार्म में अटैच कर देना है यह सब कुछ करने के बाद आपको नीचे आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए बोला जाएगा आप अपनी जाति के हिसाब से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और नीचे फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।

Community Health Officer Vacancy Important Links 

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन फार्म यहां से भरे 






Post a Comment

Previous Post Next Post