District Court Stenographer Vacancy 2024

District Court Stenographer Vacancy 2024 : 

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 12 जुलाई से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 26 जुलाई को शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

District Court Stenographer Vacancy
District Court Stenographer Vacancy

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में स्टेनोग्राफर भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पानीपत द्वारा स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन फॉर्म 12 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आवेदन शुल्क

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए और स्टेनो का ज्ञान होना चाहिए अभ्यर्थी के पास 10वीं कक्षा में हिंदी या अंग्रेजी सब्जेक्ट में से एक होना चाहिए।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन फॉर्म की स्क्रुटनी के बाद स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट आयोजित किया जाएगा इसके बाद कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर चयन किया जाएगा।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट स्टेनोग्राफर पद के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है और इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है एवं प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेजों को सेल्फ अटेस्टेड करके लगाना है इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म 26 जुलाई को शाम 5:00 बजे तक प्राप्त हो जाना चाहिए।

District Court Stenographer Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 12 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 26 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां देखें





Post a Comment

Previous Post Next Post