ECHS Kota Vacancy 2024

ECHS Kota Vacancy: 

ईसीएचएस में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

ईसीएचएस में आठवीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 8 अगस्त तक भरे जाएंगे।

ECHS Kota Vacancy
ECHS Kota Vacancy

भारत सरकार रक्षा मंत्रालय भूतपूर्व सैनिक अंशदान स्वास्थ्य योजना स्टेशन मुख्यालय कोटा द्वारा भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है ईसीएचएस पॉलीक्लिनिक कोटा में अनुबंध के आधार पर मेडिकल पैरामेडिकल और नॉन मेडिकल स्टाफ को नियुक्त करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसमें संविदा आधार पर 12 महीने के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी जिसे एक वर्ष की अतिरिक्त अवधि के लिए नवीनीकृत किया जा सकता है इस भर्ती में भूतपूर्व सैनिकों को वरीयता दी जाएगी।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

ईसीएचएस कोटा द्वारा चिकित्सा अधिकारी, फार्मासिस्ट, चालक, महिला अटेंडेंट और सफाई वाला के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं ईसीएचएस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 8 अगस्त को दोपहर 2:00 तक रखी गई है सभी पदों के लिए नियुक्ति कोटा पोलो क्लीनिक में की जानी है।

ईसीएचएस भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा इसके लिए अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

ईसीएचएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में चालक, महिला अटेंडेंट और सफाई वाला पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 53 वर्ष तक रखी गई है जबकि फार्मासिस्ट के लिए आयु सीमा अधिकतम 56 वर्ष और चिकित्सा अधिकारी के लिए 66 वर्ष रहेगी इसमें आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी।

ईसीएचएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में सफाई वाला और महिला अटेंडेंट पद के लिए अभ्यर्थी केवल पढ़ना लिखना जानता हो जबकि ड्राइवर पद के लिए 8वीं पास एवं ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है फार्मासिस्ट पद के लिए बी फार्मेसी अथवा 12वीं कक्षा विज्ञान (पीसीबी) एवं फार्मेसी डिप्लोमा होना चाहिए जबकि चिकित्सा अधिकारी पद के लिए एमबीबीएस एवं राष्ट्रीय या राज्य परिषद के साथ पंजीकरण होना चाहिए इसके अलावा संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए अभ्यर्थी योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

ईसीएचएस भर्ती चयन प्रक्रिया

इसमें अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता, साक्षात्कार, अनुभव, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं भर्ती नियमों के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती में सफाई वाला और महिला अटेंडेड पद के लिए प्रतिमाह वेतन 16800 रुपए दिया जाएगा, चालक पद के लिए वेतन 19700 रुपये, फार्मासिस्ट पद के लिए 28100 रुपए और चिकित्सा अधिकारी के लिए 75000 रुपए वेतन दिया जाएगा।

ईसीएचएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

ईसीएचएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है जैसे आधार कार्ड एवं पैन कार्ड की फोटो प्रति, सभी शैक्षणिक योग्यता की फोटो प्रति, अनुभव प्रमाण पत्र, पीपीओ डिस्चार्ज बुक पहचान पत्र की फोटो प्रति आदि।

इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए प्रारूप में निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है आपका आवेदन फार्म 8 अगस्त 2024 को दोपहर 2:00 तक या इससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए।

ECHS Kota Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 8 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां डाउनलोड करें



Post a Comment

Previous Post Next Post