NABARD Vacancy 2024

NABARD Vacancy: 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी👇👇👇

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 15 अगस्त तक भरे जाएंगे।

NABARD Vacancy
NABARD Vacancy

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन जारी कर दिया है यह भर्ती असिस्टेंट मैनेजर के 102 रिक्त पदों पर आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं नाबार्ड भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जुलाई से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त रखी गई है इसके तहत असिस्टेंट मैनेजर के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु के गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसके लिए फेज वन प्रीलिम्स ऑनलाइन एग्जाम 1 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नाबार्ड भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को स्कैन करके अपलोड करना है इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद इसे फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है ताकि भविष्य में काम लिया जा सकें।

NABARD Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 27 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post