Parivar Kalyan Vibhag Vacancy 2024

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy: 

परिवार कल्याण विभाग भर्ती का 510 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

परिवार कल्याण विभाग के द्वारा फील्ड वर्कर के 510 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए योग्यता दसवीं पास है और आवेदन फार्म 1 अगस्त से शुरू होंगे। स्वास्थ्य एवं परिवार ...

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy

परिवार कल्याण विभाग के द्वारा फील्ड वर्कर के 510 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए योग्यता दसवीं पास है और आवेदन फार्म 1 अगस्त से शुरू होंगे।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा एक बड़ी और बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत लगभग 510 पदों पर आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन फॉर्म ऑनलाइन बोर्ड में किया जा सकते हैं यह भर्ती फील्ड वर्कर के पदों के लिए निकाल गई है।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास है और 18 से 40 वर्ष तक का युवा इसके लिए आवेदन फॉर्म भर सकता है परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास है और 18 से 40 वर्ष तक का युवा इसके लिए आवेदन फॉर्म भर सकता है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त से शुरू होंगे वही 31 अगस्त तक भरे जाएंगे।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए ₹50 रखा गया है शुल्क का भुगतान सभी वर्गों को ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग है सामान्य वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष तक है वहीं अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक है।

आयु की गणना 1 अगस्त 2024 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा जीन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है उन सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा या उसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती सैलरी

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की इस भर्ती के लिए सैलरी पे मैट्रिक्स लेवल 2 के अनुसार 18000 से लेकर 56900 प्रति माह दिया जाएगा।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है यहां पर आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

अब आपके यहां पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के अंदर अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की सहायता से रजिस्ट्रेशन कर लेना है इसके जो भी जरूरी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही दर्ज करना है अब आपको अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करके नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और अब आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट भी निकाल लेना है।

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 अगस्त 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post