Ration Depot Vacancy 2024 post 3224

Ration Depot Vacancy: 

राशन डिपो भर्ती का 12वीं पास के लिए 3224 पदों पर नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

राशन डिपो भर्ती का 12वीं पास के लिए 3224 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 8 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Ration Depot Vacancy
Ration Depot Vacancy

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामला विभाग राज्य सरकार ने राशन डिपो भर्ती के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए 3224 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राशन डिपो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जो अभ्यर्थी अपनी पंचायत में ही राशन डिपो भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए यह शानदार अवसर है अभ्यर्थी राशन डिपो में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं राशन डिपो भर्ती के तहत 3224 रिक्त पदों को भरा जाएगा यह भर्ती प्रत्येक ग्राम एवं पंचायत स्तर पर निकाली गई है।

राशन डिपो भर्ती योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थियों को अंत्योदय सरल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा इच्छुक अभ्यर्थी अंत्योदय सरल पोर्टल के माध्यम से नए डिपो के लिए ऑनलाइन आवेदन भर सकता है इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 से 45 वर्ष तक और योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए इसमें कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें अभ्यर्थियों का चयन सीधे मेरिट के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 अगस्त रखी गई है।

राशन डिपो भर्ती आवेदन शुल्क

राशन डिपो भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा इसके लिए अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकता है लेकिन आवेदन करने के बाद यदि आपका नंबर लिस्ट में आता है तो आपको निश्चित एप्लीकेशन फीस और सिक्योरिटी फीस नियमानुसार जमा करवानी होगी।

राशन डिपो भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राशन डिपो भर्ती शैक्षणिक योग्यता

राशन डिपो भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए एवं कंप्यूटर नॉलेज से संबंधित सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी जिस जगह के लिए आवेदन कर रहा है वह वहां का स्थानीय निवासी भी होना चाहिए।

राशन डिपो भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन कौशल प्रशिक्षण इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल एवं भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा इसमें अलग से कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

राशन डिपो भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राशन डिपो भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए अभ्यर्थियों को अंत्योदय सरल पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन भरना होगा जो अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं आवेदन फार्म में सभी जानकारी सही से भरने के बाद फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकल कर सुरक्षित रख लेना है।

Ration Depot Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 25 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 8 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post