Residential School Vacancy 2024

Residential School Vacancy: 

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 12 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Residential School Vacancy
Residential School Vacancy

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

कार्यालय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर द्वारा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके अनुसार शिक्षिका, लेखाकार, रसोईया और चपरासी के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकती हैं इसमें महिला अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 28 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त रखी गई है।

आवासीय बालिका विद्यालय भर्ती आवेदन शुल्क

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी इसके लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

आवासीय बालिका विद्यालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना एक अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवासीय बालिका विद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में चपरासी और सहायक रसोईया पद के लिए अभ्यर्थी 8वीं पास और शारीरिक रूप से स्वस्थ होना चाहिए जबकि लेखाकार पद के लिए अभ्यर्थी बीकॉम, एमएस ऑफिस का ज्ञान एवं कंप्यूटर डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए शिक्षिका पद के लिए अभ्यर्थी स्नातक, डीएलएड या बीएड एवं टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आवासीय बालिका विद्यालय भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में सहायक रसोईया एवं चपरासी के पदों पर चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा एवं शेष पदों पर मेरिट के आधार पर चयन होगा इसके बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा इस भर्ती में सहायक रसोईया पद के लिए वेतन 6433 रुपए चपरासी पद के लिए 7147 रुपए लेखाकार पद के लिए 13673 रुपए अंशकालिक शिक्षिका पद के लिए 12181 रुपए और पूर्ण कालिक शिक्षिका के लिए 24200 रुपए दिया जाएगा।

आवासीय बालिका विद्यालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के लिए महिलाओं को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इसमें प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेजों की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है जैसे सभी शैक्षणिक योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र की फोटो प्रति, मूल निवास, आधार कार्ड एवं जाति प्रमाण पत्र की फोटो प्रति, अनुभव संबंधी प्रमाण पत्र फोटो प्रति, नवीनतम चरित्र प्रमाण पत्र, 2 स्वयं का पूरा डाक पता लिखा 42- 42 रुपए के टिकट लगे लिफाफे आदि।

इसके बाद इन्हें उचित आकार के लिफाफे में डालें और आवेदित पद का नाम, विषय के साथ लिफाफे के ऊपर स्पष्ट मोटे अक्षरों में लिखा होना चाहिए इसके बाद नोटिफिकेशन के अनुसार निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है आवेदन फॉर्म रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजें।

Residential School Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 28 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 12 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Post a Comment

Previous Post Next Post