School LDC 2024 Vacancy

School LDC 2024 Vacancy: 

स्कूल में एलडीसी के पदों पर भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी👇👇👇👇

स्कूल एलडीसी भर्ती के तहत ऑफिशियल तरीके से नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है, इसके तहत जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके तहत दसवीं पास उम्मीदवार भी अपना-अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं इसके लिए 22 जुलाई तक आवेदन फार्म भरे जाएंगे। 


सैनिक स्कूल की तरफ से एलडीसी के पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके तहत अलग-अलग पदों पर आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं स्कूल एलडीसी भारती के तहत दसवीं पास उम्मीदवार भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, इसके लिए आवेदन फॉर्म भरने का संपूर्ण प्रक्रिया हमने डिटेल में और स्टेप बाय स्टेप बताया हुआ जिसको आपफॉलो कर सकते हैं।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

स्कूल एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उन सभी को किसी भी प्रकार की कोई आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है सभी उम्मीदवार नि शुल्क रूप से आवेदन फॉर्म भर सकेंगे।

स्कूल एलडीसी भर्ती आयु सीमा 

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरेंगे उनकी न्यूनतम उम्र 18 साल से काम नहीं होनी चाहिए इसके साथ ही अधिकतम उम्र 50 साल रखी गई है आयु सीमा की गणना 31 मार्च 2024 के आधार पर की जाएगी अन्य सभी प्रकार की जानकारी आपको नोटिफिकेशन में देखने को मिल जाएगी। 

स्कूल एलडीसी भर्ती शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होने चाहिए इसके साथ ही उम्मीदवार की टाइपिंग स्पीड 40% के हिसाब से होनी चाहिए। 

स्कूल एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फार्म बनेंगे उन सभी का चयन स्किल टेस्ट के आधार पर और लिखित परीक्षा के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म कैसे भरें 

स्कूल एलडीसी भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी की जानकारी के लिए बता दें किसके लिए उम्मीदवार को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा इसके लिए सबसे पहले वेबसाइट पर चले जाना है वहां पर जाने के बाद आपको नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर लेना जिसमें आपको सभी प्रकार की जानकारी देखने को मिल जाएगी इसके साथ ही आपको आवेदन फार्म का प्रिंट आउट ले लेना है।

इसके बाद आपको आवेदन फार्म में सभी प्रकार की जानकारी भर देनी है और सब कुछ पूरा होने के बाद सभी प्रकार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर अपने आवेदन फार्म को भेज देनाहै। ध्यान रहे यह फॉर्म अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाना चाहिए, अन्यथा फार्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

School LDC Vacancy Important Links 

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक यहां से डाउनलोड करें 

Post a Comment

Previous Post Next Post