High Court Peon Vacancy 2024

High Court Peon Vacancy: 

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती का 8वीं पास के लिए 300 पदों पर👇👇👇

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती का 8वीं पास के लिए 300 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 26 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितंबर तक रखी गई है।

High Court Peon Vacancy
High Court Peon Vacancy

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन 300 पदों पर जारी हो गया है इसके तहत चपरासी के 300 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी इसके लिए आठवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर तक निर्धारित की गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग एवं अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपए रखा गया है जबकि हरियाणा और पंजाब के आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए रखा गया है अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती आयु सीमा

इस वैकेंसी में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 20 सितंबर 2024 के अनुसार की जाएगी और इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 8वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है जबकि अधिकतम 12वीं कक्षा पास होना चाहिए।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं उनको बता दें कि इसमें आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा इसमें लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट केवल क्वालीफाई नेचर का होगा।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है फिर सभी आवश्यक दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर को अपलोड करना है इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है सभी जानकारी चेक करने के बाद आवेदन फॉर्म फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

High Court Peon Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 26 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post