Home Ministry Vacancy 2024

Home Ministry Vacancy: 

गृह मंत्रालय भर्ती का इंस्पेक्टर के पदों पर नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा भर्ती आवेदन शुरू👇👇👇

गृह मंत्रालय भर्ती का इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 28 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Home Ministry Vacancy
Home Ministry Vacancy

शत्रु संपत्ति अभिरक्षक गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यह भर्ती डेपुटेशन बेसिस पर आयोजित की जा रही है इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन फॉर्म मांगे गए हैं यह भर्ती दिल्ली हेड क्वार्टर, लखनऊ, कोलकाता और मुंबई ऑफिस के लिए की जाएगी इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 5 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन के अंतिम तिथि 28 अगस्त तक रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

गृह मंत्रालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

गृह मंत्रालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

यह भर्ती डेपुटेशन बेसिस पर आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं इसमें अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के डेपुटेशन भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा।

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फॉर्म में जो जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है इसके साथ अपने सभी आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके लगाने हैं और नोटिफिकेशन में दिए अनुसार निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है।

Home Ministry Vacancy Check


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 5 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 28 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Post a Comment

Previous Post Next Post