RPSC ASO Vacancy 2024

RPSC ASO Vacancy: 

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 10 सितंबर तक भरे जाएंगे।
RPSC ASO Vacancy
RPSC ASO Vacancy

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सांख्यिकीय अधिकारी भर्ती का नोटिफिकेशन 43 पदों पर जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ आईडी से ऑनलाइन आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 12 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस और दिव्यांगजन के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी के पास गणित, सांख्यिकी, अर्थशास्त्र या वाणिज्य में डिग्री एवं कंप्यूटर कोर्स होना अनिवार्य है अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें चयनित अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल एल 11 और ग्रेड पे 4200 रुपए के तहत वेतन दिया जाएगा।

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आरपीएससी सहायक सांख्यिकी अधिकारी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है और वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी भरने के बाद फाइनल सबमिट करें इसके बाद भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

RPSC ASO Vacancy Check


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 12 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 10 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

 

Post a Comment

Previous Post Next Post