RPSC Exam Date Calendar 2024

RPSC Exam Date Calendar: आरपीएससी नया एग्जाम डेट कैलेंडर जारी यहां से चेक करें👇👇👇

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा नया एक्जाम कैलेंडर 7 अगस्त को जारी कर दिया है आरपीएससी द्वारा अगस्त, सितंबर और अक्टूबर 2025 में आयोजित होने वाली 6 भर्तियों की परीक्षा तिथि घोषित की गई है अभ्यर्थी राजस्थान लोक सेवा आयोग की इन भर्तियों की परीक्षा तिथि के आधार पर अपनी तैयारी रख सकते हैं।

RPSC Exam Date Calendar
RPSC Exam Date Calendar

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा अगस्त, सितंबर और अक्टूबर 2025 में होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है आरपीएससी द्वारा अगस्त और सितंबर में 6 भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा आरपीएससी भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी काफी समय से एग्जाम कैलेंडर का इंतजार कर रहे थे अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है आरपीएससी द्वारा 7 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम डेट जारी कर दी है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

आरपीएससी द्वारा एनालिस्ट कम प्रोग्रामर, उपनिदेशक प्रतियोगी परीक्षा 17 अगस्त 2025 को आयोजित की जाएगी इसके बाद भू वैज्ञानिक प्रतियोगी परीक्षा और सहायक खनि अभियंता प्रतियोगी परीक्षा 21 अगस्त 2025 को आयोजित की जाएगी आरपीएससी द्वारा यह तीन परीक्षाएं अगस्त के महीने में आयोजित की जाएगी।

आरपीएससी द्वारा संरक्षक अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा 7 सितंबर 2025 को आयोजित की जाएगी इसके बाद सहायक अभियंता संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 28 सितंबर 2025 को आयोजित की जाएगी यह दो परीक्षाएं आरपीएससी द्वारा सितंबर माह में आयोजित की जाएगी इसके बाद आरपीएससी द्वारा सहायक सांख्यिकी अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा 12 अक्टूबर 2025 को आयोजित की जाएगी।

आरपीएससी एग्जाम कैलेंडर डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर न्यूज सेक्शन पर क्लिक करना है इसके बाद एग्जाम डेट कैलेंडर के लिंक पर क्लिक करना है जिससे एग्जाम डेट की पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी अब अभ्यर्थी इसमें अपने एग्जाम के अनुसार डेट चेक कर सकते हैं।

RPSC Exam Date Calendar Check


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आरपीएससी एग्जाम डेट कैलेंडर यहां से डाउनलोड करें

Post a Comment

Previous Post Next Post