Farming Officer Vacancy 2024

 

Farming Officer Vacancy 2024: भारतीय पशुपालन में 10वीं पास 5250 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की तरफ से फॉर्म अधिकारी के पदों पर आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इसके तहत 5250 खाली पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे जितने भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं वह सभी 7 जून 2024 से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन फॉर्म भरने से संबंधित सभी प्रकार के महत्वपूर्ण जानकारी आपको इस आर्टिकल में देखने को मिल जाएगी।
भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में 5250 पदों पर विज्ञापन जारी हुआ है इसके तहत फार्मिक प्रबंधन अधिकारी के लिए 250 पदों पर फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 1250 पदों पर और फॉर्म प्रेरक के लिए 3750 पदों पर आवेदन फार्म भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए 10वीं पास और 12वीं पास उम्मीदवार अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं सभी उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन फार्म भरेंगे।
Farming Officer Vacancy
भारतीय पशुपालन की भर्ती

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए आवेदन स्वरूप 950 रुपए रखा गया है इसके साथ ही फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए आवेदन शुल्क 826 रखा गया साथ ही फार्मिंग प्रेरक पद के लिए आवेदन शुल्क 708 रुपए रखा गया है सभी वर्ग के लोगों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

फार्मिंग अधिकारी भर्ती आयु सीमा

फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी पद के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर रहे हैं उनकी अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ ही फार्मिंग विकास अधिकारी एवं फार्मिंग प्रेरक पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए साथ ही आयु सीमा की गणना आवेदन करने की तिथि की आधार पर की जाएगी इसकी जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में भी प्राप्त कर सकते हैं।

फार्मिंग अधिकारी भर्ती शैक्षिक योग्यता 

फार्मिक प्रबंधन अधिकारी पद के लिए जितने भी उम्मीदवार ऑनलाइन फॉर्म भर रहे हैं उनसे अधिक जानकारी के लिए बता दें कि इसके लिए शैक्षिक योग्यता के तौर पर यूनिवर्सिटी से स्नातक पास होना जरूरी है इसके साथ ही फार्मिंग विकास अधिकारी पद के लिए 12वीं पास और फार्मिंग प्रेरक पद के लिए दसवीं पास डिग्री होनी चाहिए।

फार्मिंग अधिकारी भर्ती चयन प्रक्रिया 

फार्मिंग अधिकारी भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उन सभी का चयन ऑनलाइन एग्जाम और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा साथ ही जिन भी उम्मीदवारों का चयन होगा उन सभी को पद के अनुसार ₹2000 से लेकर 31000 रुपए तक का वेतन प्रदान किया जाएगा।

फार्मिंग अधिकारी भर्ती आवेदन करने का प्रोसेस 

इस भर्ती के लिए जितने भी आवेदक अपना आवेदन फॉर्म भरना चाहते हैं उन सभी को सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर लेना है इसके पश्चात अप्लाई ऑनलाइन की लिंक पर क्लिक कर देना है।

अब आप आवेदन फार्म के पेज पर पहुंच जाएंगे इसके बाद आपको आवेदन फार्म में सभी प्रकार की पूछी गई जानकारी को सही-सही दर्ज कर देना है साथ ही सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेज को अपने आवेदन फार्म में स्कैन करके अपलोड कर देना है यह करने के बाद आपको अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।

इसके पश्चात आपको अपने आवेदन फार्म में अपना मोबाइल नंबर और रजिस्टर्ड ईमेल आईडी सही से बने सभी प्रकार की जानकारी दर्ज करने के बाद आपको नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा उसे पर आपको क्लिक कर देना है और अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है, और प्रिंट और प्राप्त कर लेना है।

Farming Officer Vacancy Important Links

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

अधिकारी नोटिफिकेशन = डाउनलोड करें

आवेदन फार्म = यहां से भरे




Post a Comment

Previous Post Next Post