Central Bank Supervisor Vacancy 2024

Central Bank Supervisor Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 31 जुलाई तक भरे जाएंगे।

Central Bank Supervisor Vacancy
Central Bank Supervisor Vacancy

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बीसी सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है यह भर्ती कांट्रैक्ट बेसिस पर रांची शहर के लिए निकाली गई है इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर पद के लिए ऑफलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तक रखी गई है इसमें सेवानिवृत्ति बैंक स्टाफ के लिए अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी जबकि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए एवं कंप्यूटर पर कार्य करने का ज्ञान होना चाहिए एमएससी आईटी, बीई आईटी, एमसीए और एमबीए वाले अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जाएगी।

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती चयन प्रक्रिया

इसमें लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा इसमें चयनित अभ्यर्थियों को 12000 रुपए मानदेय, कार्य अनुसार इंसेंटिव 8000 रुपए अधिकतम, यात्रा भत्ता ₹3000 अधिकतम, मोबाइल व्यय ₹500 अधिकतम दिया जाएगा।

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक सुपरवाइजर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके फॉर्म के साथ लगाने हैं सही जगह पर पासपोर्ट साइज फोटो चिपकाए और सिग्नेचर करें इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल दें और नोटिफिकेशन में दिए अनुसार निर्धारित पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज दें।

Central Bank Supervisor Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें


Post a Comment

Previous Post Next Post