CUET UG Result 2024

CUET UG Result: 

सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी यहां से चेक करें👇👇👇

सीयूईटी यूजी रिजल्ट आज 28 जुलाई को जारी कर दिया है अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की सहायता से स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं।
CUET UG Result
CUET UG Result

सीयूईटी यूजी के लिए एग्जाम 15 मई से 29 मई और 19 जुलाई को आयोजित किया गया था इसके बाद सभी अभ्यर्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे अभ्यर्थियों को एग्जाम समाप्त होने के बाद सही रिजल्ट का इंतजार था सीयूईटी यूजी रिजल्ट आज 28 जुलाई को शाम 6:30 बजे जारी कर दिया है सभी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं इसके लिए अभ्यर्थियों के पास अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि होना अनिवार्य है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया है इसके लिए परीक्षाएं 15 से 29 मई के बीच और 19 जुलाई को आयोजित की गई थी जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी है वह अपना परिणाम चेक कर सकते हैं सीयूईटी यूजी का स्कोर कार्ड जारी कर दिया गया है इसकी फाइनल आंसर की भी जारी की जा चुकी है।

सीयूईटी यूजी एक्जाम में इस बार 13 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए हैं रिजल्ट की घोषणा के बाद भाग लेने वाले विश्वविद्यालय और कॉलेज एक मेरिट सूची संकलित करेंगे सीयूईटी यूजी एक्जाम में प्राप्त अंकों के आधार पर काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जाएगी सीयूईटी यूजी स्कोर का उपयोग भारत के 261 केंद्रीय, राज्य, डीम्ड और प्राइवेट विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए किया जाएगा।

सीयूईटी यूजी रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले सीयूईटी यूजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद आपको होम पेज पर सीयूईटी यूजी स्कोरकार्ड 2024 के लिंक पर क्लिक करना है इसे चेक करने का डायरेक्ट लिंक नीचे भी उपलब्ध करवा दिया है।

इसके बाद अभ्यर्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि, ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर एवं सिक्योरिटी पिन भरकर सबमिट पर क्लिक करना है जिससे अभ्यर्थी का स्कोर कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा अब अभ्यर्थी को अपना रिजल्ट चेक कर लेना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

CUET UG Result Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

सीयूईटी यूजी रिजल्ट यहां से चेक करें

Post a Comment

Previous Post Next Post