India Post Group C Recruitment 2024

India Post Group C Recruitment: भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए ग्रुप सी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇👇

India Post Group C Recruitment: भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास के लिए ग्रुप सी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 31 जुलाई तक भरे जाएंगे।

India Post Group C Recruitment
India Post Group C Recruitment

इंडिया पोस्ट द्वारा ग्रुप सी के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत स्टाफ कर ड्राइवर के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं यह भर्ती डेपुटेशन बेसिस पर आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

भारतीय डाक विभाग ग्रुप सी भर्ती का नोटिफिकेशन राजस्थान सर्किल जयपुर द्वारा जारी किया गया है इसके तहत स्टाफ कर ड्राइवर के पदों पर भर्ती जयपुर, ब्यावर, भीलवाड़ा, उदयपुर, बाड़मेर, नागौर और पाली जिले के लिए की जाएगी इस भर्ती के लिए पुरुष एवं महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 10 जून से शुरू हो गए हैं जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं यानी इस भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 31 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

भारतीय डाक विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए अभ्यर्थी के पास लाइट मोटर व्हीकल और हेवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस एवं न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी को मोटर मेकैनिज्म की सामान्य जानकारी होनी चाहिए इसमें न्यूनतम 3 वर्ष होमगार्ड या सिविल स्वयंसेवक के रूप में सर्विस देने वाले अभ्यर्थी को प्राथमिकता मिलेगी।

भारतीय डाक विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता, ड्राइविंग टेस्ट एवं स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं डेपुटेशन नियमों के अनुसार किया जाएगा।

भारतीय डाक विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय डाक विभाग ग्रुप सी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर दिए गए पते पर भेज देना है आवेदन फॉर्म रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट द्वारा भेजे यह अंतिम तिथि तक या उससे पहले निर्धारित स्थान पर पहुंच जाना चाहिए।

India Post Group C Recruitment Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 10 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Post a Comment

Previous Post Next Post