Rajasthan CET Notification 2024 Date

Rajasthan CET Notification Date: राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन इसी महीने होगा जारी👇👇👇

Rajasthan CET Notification Date राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन इसी महीने जारी होगा राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम डेट भी घोषित कर दी गई है।

Rajasthan CET Notification Date
Rajasthan CET Notification Date

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी और ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन इसी महीने के अंत तक जारी किया जाएगा राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा समान पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जा सकता है क्योंकि अब इनकी एग्जाम डेट में बहुत ही कम समय बचा है ऐसे में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड इसी महीने दोनों के नोटिफिकेशन जारी कर सकता है इसके बाद उनके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राजस्थान समान पात्रता परीक्षा वर्ष में काम से कम एक बार आयोजित की जाती है और सामान पात्रता परीक्षा का स्कोर परिणाम की तिथि से एक वर्ष के लिए मान्य होता है समान पात्रता परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए अभ्यर्थियों को न्यूनतम 40% अंक लाने होंगे अभ्यर्थी सीईटी एग्जाम में अपने स्कोर को सुधारने के लिए कितनी भी बार सीईटी एग्जाम को दे सकता है इसके बाद संबंधित विभाग की मुख्य परीक्षा के लिए 15 गुना अभ्यर्थियों को सीईटी स्कोर के आधार पर नियमानुसार पात्र घोषित किया जाएगा।

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल नोटिफिकेशन डेट

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल नोटिफिकेशन इसी महीने के अंत तक जारी कर दिया जाएगा और इसके बाद ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे।

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम वनपाल, छात्रावास अधीक्षक, लिपिक सेकंड ग्रेड, कनिष्ठ सहायक, जमादार सेकंड ग्रेड और कांस्टेबल भर्ती में शामिल होने के लिए अनिवार्य होता है यदि आप सीईटी सीनियर सेकेंडरी एग्जाम क्वालीफाई नहीं करते हैं तो आप इन भर्तियों के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन डेट

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम 25 सितंबर से 28 सितंबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा इस परीक्षा में बहुत ही कम समय बच गया है इसलिए राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जा सकता है और इसके बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे हालांकि आधिकारिक तौर पर नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि घोषित नहीं की गई है।

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम प्लाटून कमांडर, जिलेदार, पटवारी, कनिष्ठ लेखाकार, तहसील राजस्व लेखाकार, पर्यवेक्षक, उप जेलर, छात्रावास अधीक्षक सेकंड ग्रेड एग्जाम में शामिल होने के लिए जरूरी होता है यानी इन भर्तियों के आवेदन फॉर्म भरने के लिए सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम क्वालीफाई होना जरूरी है।

राजस्थान सीईटी एग्जाम के लिए योग्यता

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास या समकक्ष होना चाहिए जबकि राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल एग्जाम के लिए आवेदक मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक या समकक्ष होना चाहिए।

Rajasthan CET Notification Date News

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

राजस्थान सीईटी स्नातक स्तर लेवल एग्जाम 25 सितंबर से 28 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा और सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल एग्जाम 23 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा उनकी परीक्षा तिथियां को देखते हुए सीईटी के दोनों नोटिफिकेशन इसी महीने के अंत तक जारी कर दिए जाएंगे अभ्यर्थी सीईटी के पिछले नोटिफिकेशन के आधार पर अपनी तैयारी जारी रख सकते हैं इनके सिलेबस में ज्यादा अंतर आपको देखने को नहीं मिलेगा इसलिए अभ्यर्थी अपनी तैयारी जारी रखें राजस्थान सीईटी नोटिफिकेशन जारी होते ही तुरंत यहां पर भी अपडेट दे दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post