Southern Railway Vacancy 2024

Southern Railway Vacancy: 

दक्षिण रेलवे में 10वीं पास के लिए 2438 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी    👇👇👇

Southern Railway Vacancy दक्षिण रेलवे भर्ती का नोटिफिकेशन 10वीं पास के लिए 2438 पदों पर जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 12 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Southern Railway Vacancy
Southern Railway Vacancy

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

दक्षिण रेलवे भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत अप्रेंटिसशिप के 2438 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं साउथ रेलवे भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 12 अगस्त रखी गई है।

दक्षिण रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

दक्षिण रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 15 वर्ष रखी गई है जबकि अधिकतम आयु सीमा पदों के अनुसार 24 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 22 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

दक्षिण रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं कक्षा पास रखी गई है अभ्यर्थी संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी होना चाहिए।

दक्षिण रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया

साउथ रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन दसवीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसमें दोनों को समान महत्व दिया जाएगा इसके बाद डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल होगा।

दक्षिण रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

दक्षिण रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

Southern Railway Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 22 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 12 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post