India Post GDS Result Date 2024

India Post GDS Result Date: 

इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट डेट यहां से चेक करें👇👇👇

इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट डेट का इंतजार समाप्त हो गया है इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 44228 पदों पर जारी किया जाएगा और इसमें अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा।
India Post GDS Result Date
India Post GDS Result Date

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई से 5 अगस्त तक आमंत्रित किए गए थे इस भर्ती का आयोजन 44228 पदों के लिए किया जा रहा है इस भर्ती के लिए आवेदन करने के बाद से ही अभ्यर्थी इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं इसमें कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें अभ्यर्थियों का चयन सीधे दसवीं कक्षा में प्राप्त अंकों की मेरिट के अनुसार किया जाएगा।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती में पदों की संख्या स्टेट वाइज रखी गई थी और अभ्यर्थियों से आवेदन फॉर्म भरवाते समय प्राथमिकता मांगी गई थी जिन अभ्यर्थियों ने ग्रामीण क्षेत्रों का चयन किया होगा उनका सिलेक्शन होने का चांस ज्यादा रहता है इसमें दसवीं पास अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे यह सभी अभ्यर्थी अब आवेदन के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती का रिजल्ट आवेदन फॉर्म भरने के 1 महीने के भीतर जारी कर दिया जाता है इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर जीडीएस रिजल्ट में अपने स्टेट के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना है जिससे रिजल्ट की पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी।

इस पीडीएफ में डिवीजन नेम, ऑफिस नाम, अभ्यर्थी का रजिस्ट्रेशन नंबर सहित संपूर्ण जानकारी दी गई होगी अब अभ्यर्थी को अपना रिजल्ट चेक कर लेना है और आप इसका प्रिंटआउट निकाल कर भी सुरक्षित रख सकते हैं।

India Post GDS Result Date Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी किया जा सकता है इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट जारी होने की सूचना तुरंत पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post