Indian Army BSc Nursing form

Indian Army BSc Nursing form: इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग एडमिशन फॉर्म का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग ऐडमिशन फॉर्म के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 7 अगस्त तक भरे जाएंगे।

Indian Army BSc Nursing form
Indian Army BSc Nursing form

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के तहत नर्सिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग ऐडमिशन फॉर्म के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए केवल महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट यूजी 2024 एग्जाम क्वालीफाई होना चाहिए इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग 4 ईयर कोर्स के लिए आवेदन फार्म 29 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 7 अगस्त को रात्रि 11:00 तक रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग आयु सीमा

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए महिला अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 1999 से 30 सितंबर 2007 के मध्य होना चाहिए इसमें यह दोनों तिथियां भी शामिल की गई हैं।

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग शैक्षणिक योग्यता

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण और नीट यूजी 2024 एग्जाम क्वालीफाई होना चाहिए।

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग चयन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए अभ्यर्थियों का चयन नीट यूजी 2024 स्कोर, लिखित परीक्षा, मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में होगी परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के 40 प्रश्न होंगे प्रत्येक प्रश्न दो अंक का और नेगेटिव मार्किंग 0.5 अंक की रहेगी एवं अभ्यर्थियों को 30 मिनट का समय मिलेगा।

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग आवेदन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी बीएससी नर्सिंग एडमिशन कोर्स के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा अभ्यर्थियों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं और फिर अपनी कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद आवेदन फॉर्म फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Indian Army BSc Nursing form Check


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 29 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 7 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post