KVS Vacancy 2024

KVS Vacancy: 

केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 27 अगस्त तक भरे जाएंगे।

KVS Vacancy
KVS Vacancy

केंद्रीय विद्यालय भर्ती का नोटिफिकेशन 25 पदों पर जारी कर दिया है इसके अंतर्गत पीजीटी टीचर, पुस्तकालय अध्यक्ष और हेड मास्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन मोड में मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 27 अगस्त तक रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

केंद्रीय विद्यालय भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु पदों के अनुसार रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

हेड मास्टर पद के लिए अभ्यर्थी न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक और स्नातकोत्तर शिक्षक के लिए न्यूनतम 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर होना चाहिए जबकि पुस्तकालय अध्यक्ष पद के लिए लाइब्रेरी साइंस में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा यानी इसमें अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, मेडिकल एवं भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है इसके बाद अपने सभी आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके फॉर्म के साथ लगाने हैं इसके बाद इन्हें एक उपयुक्त आकर के लिफाफे में डाल देना है इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित प्रारूप में भेज देना है आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि 27 अगस्त तक या इससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए ध्यान रहे की आवेदन की अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदन फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा।

KVS Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Post a Comment

Previous Post Next Post