Northern Railway Vacancy 2024

Northern Railway Vacancy: 

नॉर्थ रेलवे में 10वीं पास 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

नॉर्थ रेलवे में दसवीं पास 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 16 सितंबर तक भरे जाएंगे।

Northern Railway Vacancy
Northern Railway Vacancy

रेलवे में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है नॉर्थ रेलवे में 4096 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत नॉर्थ रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

नॉर्थ रेलवे में दसवीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके तहत अप्रेंटिसशिप के 4096 पदों पर भर्ती आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर रखी गई है इसके बाद ऑनलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन अक्टूबर 2024 के लिए प्रस्तावित है।

नॉर्थ रेलवे भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पीडब्ल्यूडी और सभी महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

नॉर्थ रेलवे भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 16 सितंबर 2024 को आधार मानकर की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

नॉर्थ रेलवे भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

नॉर्थ रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा और फिर फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

नॉर्थ रेलवे भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नॉर्थ रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को सही से चेक करके फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Northern Railway Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 16 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post