National Science Centre Vacancy 2024

National Science Centre Vacancy: राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र में 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र में 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर तक रखी गई है।

National Science Centre Vacancy
National Science Centre Vacancy

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती का नोटिफिकेशन कार्यालय सहायक के पदों पर जारी कर दिया है इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑफलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर रखी गई है।

हमारे Whatsapp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन शुल्क

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 885 रुपए रखा गया है जबकि महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति विकलांग व्यक्ति भूतपूर्व सैनिक के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के रूप में करना होगा।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 24 सितंबर के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए इसके अलावा उम्मीदवारों की अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और टंकण परीक्षा के आधार पर किया जाएगा इसमें लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों के लिए 80 अंक और वर्णनात्मक के लिए 20 अंक निर्धारित किए गए हैं और इसमें नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी इसके बाद टाइपिंग टेस्ट की योग्यता परीक्षा होगी फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल और फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी।

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र कार्यालय सहायक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा सभी अभ्यर्थियों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है इसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटो प्रति लगानी है फिर नोटिफिकेशन में दिए अनुसार निर्धारित प्रारूप में अंतिम तिथि तक या इससे पहले भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म दिए गए एड्रेस पर निर्धारित प्रारूप में अंतिम तिथि तक या इससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

National Science Centre Vacancy Check

Whatsapp GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group and whatsapp Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 24 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post