SSC GD 2024 Notification Date

SSC GD Notification Date: 

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस जारी👇👇👇

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने को लेकर आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती को लेकर 27 अगस्त को महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है इसके अनुसार एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन 5 सितंबर 2024 को जारी किया जाएगा।

SSC GD Notification Date
SSC GD Notification Date

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का आयोजन किया जाएगा इसके लिए नोटिफिकेशन 5 सितंबर को जारी किया जाएगा आपको बता दें कि इससे पहले यह नोटिफिकेशन 27 अगस्त को जारी होना था लेकिन यह जारी नहीं हो सका अब इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 27 अगस्त को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा इसके बाद अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकेंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का आयोजन 40000 से अधिक पदों के लिए किया जा सकता है इसके लिए पदों की विस्तृत जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी।

हमारे Whatsapp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए योग्यता

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी इसके अलावा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता 10वीं कक्षा पास रखी गई है।

इसमें सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्क के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है जबकि महिलाओं और आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकेंगे।

इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

SSC GD Notification Date

Whatsapp GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group and whatsapp Group से जुड़ें

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन 5 सितंबर को जारी किया जाएगा इसके बाद अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकेंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने की सूचना तुरंत प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती अपडेट नोटिस यहां से डाउनलोड करें

Post a Comment

Previous Post Next Post