Post Office Agent Vacancy 2024

Post Office Agent Vacancy: 

पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास बिना परीक्षा एजेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

पोस्ट ऑफिस में 10वीं पास बिना परीक्षा एजेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए सभी राज्यों के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Post Office Agent Vacancy
Post Office Agent Vacancy

भारतीय डाक विभाग में डाक जीवन बीमा या ग्रामीण डाक जीवन बीमा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है भारतीय डाक विभाग द्वारा डायरेक्ट एजेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो गए हैं इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन सीधे साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आवेदन की तिथि

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती के लिए कोई भी उम्मीदवार आवेदन कर सकता है यह भर्ती अगस्त से लेकर दिसंबर तक आयोजित की जाएगी पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 24 अगस्त रखी गई है जिसके लिए इंटरव्यू 10 सितंबर को आयोजित किया जाएगा इसके बाद अभ्यर्थी 24 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं जिनका इंटरव्यू 28 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।

इसके बाद भी अभ्यर्थी 15 अक्टूबर तक आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं जिनका इंटरव्यू 19 अक्टूबर को लिया जाएगा इसके बाद अभ्यर्थी 5 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं जिनके लिए साक्षात्कार 9 नवंबर को आयोजित किया जाएगा और फिर आवेदन का अंतिम अवसर 10 दिसंबर तक दिया गया है जिसके लिए इंटरव्यू का आयोजन 14 दिसंबर को किया जाएगा इस तरह अभ्यर्थी दिसंबर तक कभी भी आवेदन कर सकते हैं और आवेदन के अनुसार साक्षात्कार की तिथि भी निर्धारित की गई है।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क देना नहीं होगा यानी अभ्यर्थी यह फॉर्म निशुल्क भर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसमें लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा अभ्यर्थी विस्तृत चयन प्रक्रिया की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी एजेंट पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म जी.पी.ओ. पटना कार्यालय से प्राप्त करना है।

इसके बाद अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भर देनी है इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है इसके बाद निर्धारित स्थान पर फोटो चिपकाएं और सिग्नेचर करें।

इसके बाद आवेदन फॉर्म उचित आकार के लिफाफे में डाल दें इसके बाद निर्धारित प्रारूप में पटना कार्यालय में जमा करवा दें और रसीद प्राप्त कर लें।

Post Office Agent Vacancy Check


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: शुरू

आवेदन की अंतिम तिथि: 24 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

Post a Comment

Previous Post Next Post