Sahitya Akademi Vacancy 2024

Sahitya Akademi Vacancy: 

साहित्य अकादमी में 10वीं और 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

साहित्य अकादमी में 10वीं और 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 17 अगस्त से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर रखी गई है।

Sahitya Akademi Vacancy
Sahitya Akademi Vacancy

साहित्य अकादमी नई दिल्ली द्वारा भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत डिप्टी सेक्रेटरी, रीजनल सेक्रेटरी, असिस्टेंट एडिटर, पब्लिकेशन असिस्टेंट, सब एडिटर, प्रोग्राम असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, जूनियर क्लर्क, मल्टी टास्किंग स्टाफ सहित कई पदों पर भर्ती की जाएगी इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जिसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

साहित्य अकादमी नई दिल्ली द्वारा कुल 12 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है जिसके लिए दसवीं और बारहवीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं जो अभ्यर्थी साहित्य अकादमी भर्ती की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह शानदार मौका है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 17 अगस्त से शुरू हो चुके हैं और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है।

साहित्य अकादमी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

साहित्य अकादमी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में अभ्यर्थी की आयु सीमा पदों के अनुसार अधिकतम 50 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

साहित्य अकादमी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी में अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक रखी गई है इसमें पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है जिसकी विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

साहित्य अकादमी भर्ती चयन प्रक्रिया

इसमें अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार, स्किल टेस्ट डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन मेडिकल एवं भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा।

साहित्य अकादमी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

साहित्य अकादमी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है और प्रिंट कर लेना है।

आवेदक को पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज आवेदन फॉर्म के साथ लगाने हैं इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए अनुसार उचित आकार के लिफाफे में डालकर भेज देना है अभ्यर्थी का आवेदन फॉर्म निर्धारित पते पर अंतिम तिथि तक या उससे पहले प्राप्त हो जाना चाहिए।

Sahitya Akademi Vacancy Check


Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 17 अगस्त 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

आवेदन फॉर्म: यहां से देखें


Post a Comment

Previous Post Next Post