Rajasthan Medical Officer Vacancy 2024

Rajasthan Medical Officer Vacancy: 

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर के 1120 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर के 1120 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 11 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर रखी गई है।

Rajasthan Medical Officer Vacancy
Rajasthan Medical Officer Vacancy

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत मेडिकल ऑफिसर के 1120 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 11 सितंबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 तक रखी गई है।

हमारे Whatsapp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 5000 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए रखा गया है अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस होना चाहिए इसके अलावा देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का व्यावहारिक ज्ञान एवं राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को पहले ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित सीबीटी एक्जाम देना होगा यह एग्जाम 10 नवंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा इसके बाद सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा दोनों परीक्षाओं को क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा इसके बाद में नियमानुसार जॉइनिंग दी जाएगी इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को पे लेवल 4 के अनुसार 15600 से 39000 तक वेतन दिया जाएगा इसके अलावा अन्य भत्ते नियमानुसार दिए जाएंगे।

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान मेडिकल ऑफिसर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी चेक करने के बाद आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है और अंत में इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

Rajasthan Medical Officer Vacancy Check

Whatsapp GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group and whatsapp Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 11 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 1 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post