IBPS Clerk 2024 Vacancy

 

IBPS Clerk 2024 Vacancy: आईबीपीएस क्लर्क के 6128 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी👇👇👇

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन 6128 पदों पर जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 21 जुलाई तक भरे जाएंगे।
IBPS Clerk Vacancy
IBPS Clerk Vacancy

बैंक में क्लर्क पद पर नौकरी करने का सोच रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन द्वारा क्लर्क भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके अंतर्गत क्लर्क के 6128 रिक्त पदों को भरा जाएगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 21 जुलाई रखी गई है।

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए रखा गया है उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी इसमें सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एक्जाम, मैंस एक्जाम, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें प्रीलिम्स एक्जाम अगस्त में और मेंस एग्जाम अक्टूबर में आयोजित किया जाएगा।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार क्लर्क पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लें।

IBPS Clerk Vacancy Check

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 21 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Post a Comment

Previous Post Next Post