Rajasthan PTET 2024 Result

Rajasthan PTET 2024 Result: राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट जारी👇👇👇

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट के लिए जितने भी उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे उन सभी का इंतजार समाप्त हो चुका है रिजल्ट को आज शाम 4 जुलाई को 4:00 बजे जारी कर दिया जाएगा, राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट जयपुर स्थित विश्वविद्यालय के रीजनल सेंटर में जारी होगा इसको डिप्टी सीएम डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा जी के द्वारा जारी किया जाएगा।

राजस्थान पीटीईटी एग्जाम का आयोजन 9 जून को करवाया गया था यह एग्जाम सुबह 11:00 बजे शुरू हुए थे और दोपहर 2:00 बजे तक करवाए गए थे एग्जाम सफलतापूर्वक संपन्न होने के बाद सभी अभ्यर्थियों ने अपनी अपनी फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर ली थी जिसको 22 जून को जारी किया गया था अब सभी उम्मीदवार अपने रिजल्ट के लिए काफी पैसा इंतजार कर रहे थे सभी की जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट आज शाम 4 जुलाई को 4:00 बजे जारी हो जाएगा। 

Rajasthan PTET Result Date

राजस्थान पीटीईटी के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फार्म भरे गए थे इसके लिए 4 मार्च से आवेदन फार्म शुरू हुए थे और 6 मई तक आवेदन फार्म भरे गए थे। इसके लिए 4.28 लाख अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरवारा था और परीक्षा में भाग लिया था। 

हमारे facebook  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

टेलीग्राम ज्वाइन करेयहाँ क्लिक करे 

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट डेट 2024

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट को वर्तमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की तरफ से जल्द से जल्द जारी किया जाएगा रिजल्ट जारी होने के बाद जितने भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वह सभी 4 जुलाई को शाम 4:00 के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां से बहुत ही आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट जारी होने के बाद दिन भी उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आ रही है उन सभी के लिए आर्टिकल काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप पर डिटेल में बताया हुआ है कि किस प्रकार से आप रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। 

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट कैसे चेक करें 

राजस्थान पीटीईटी का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है वहां पर जाने के बाद आपको होम पेज पर 2 वर्ष से पाठ्यक्रम और 4 वर्ष से पाठ्यक्रम का विकल्प मिलेगा उसमें से किसी एक विकल्प का चुनाव कर लेना है, इसके बाद रिजल्ट 2024 का लिंक मिलेगा उस पर आपको क्लिक कर देना है, अब आपके सामने एक नई स्क्रीन खुलकर आ जाएगी। 

इसके पश्चात अभ्यर्थी को अपना रोल नंबर दर्ज करना है। सबमिट का बटन दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक कर देना है इसके पश्चात आपका रिजल्ट आपके सामने कुछ कर जाएगा जिसको आप चेक कर पाएंगे।

Rajasthan PTET Result Date Important Links 

Facebook GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

इससे जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए Telegram Group से जुड़ें

राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट Result Link Click Here

Post a Comment

Previous Post Next Post